News Flash
Search

समाज को सही दिशा देते हैं शिक्षक: नित्यानंद

पटना । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि समाज के लिए शिक्षकों ने ही शिक्षा की महत्ता को दर्शाया है. उन्होंने भारतीय शिक्षा के अनंत स्वरूप को आगे बढ़ाने का काम किया. शिक्षक के बिना शिक्षा की बात करना बेमानी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आज भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ द्वारा पार्टी कार्यालय में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. सुधाकर प्रसाद सिंह सिंह ने समारोह की अध्यक्षता की. प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि शिक्षक समाज को सही दिशा देने एवं भविष्य को संवारने का काम करते हैं. शिक्षक ही एक सफल वैज्ञानिक, शिक्षक एवं सफल नेतृत्वकर्ता तैयार करते हैं.

शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जरूरत है : नागेन्द्र जी

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी ने कहा कि भारत की शिक्षा व्यवस्था को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है. देश में कई ऐसे विश्वविद्यालय हैं जिसके छात्र आज पूरी दुनिया अपनी विद्वता का डंका बजा रहे हैं. शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जरूरत है. इसके लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा विकसित करने की जरूरत है. नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने शिक्षा की महत्ता को कौशल से जोड़ते हुए कहा कि मानव जीवन में सदैव सीखने की प्रवृत्ति होनी चाहिए. उन्होंने अब्दुल कलाम, डॉ. राधाकृष्णन एवं डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के शिक्षक स्वरूप एवं आचरण से सीख लेने को कहा. सांसद डा.सीपी ठाकुर ने कहा कि शिक्षक और छात्र एक दूसरे के पूरक हैं. अच्छे छात्र ही अच्छे शिक्षक हो सकते हैं. शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. सुधाकर प्रसाद सिंह ने शिक्षक और छात्रों के बीच आत्मीय संबंध बनाने की जरूरत है.  

समारोह को इन लोगों ने भी संबोधित किया

इस अवसर पर भाजपा के सह संगठन महामंत्री शिव नारायण प्रसाद, भाजपा विधायक डॉ.संजीव चौरसिया, प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, शिक्षक प्रकोष्ठ डा. गिरिजेश नंदन कुमार, डॉ. गणेश प्रसाद सिंह, डा. कुमार संजीव, रंजन कुमार पप्पू , मुकुल सिन्हा आदि ने सम्बोधित किया.

मौके पर कई शिक्षक सम्मानित

सेवा निवृत्त शिक्षकों जो सम्मानित किये गये उनमें सुरेश शर्मा, दीनानाथ सिंह,बीर बहादुर सिंह, डॉ. एचके सिंह, डॉ. एडी सिंह, डॉ. अविनाश कुमार झा, डॉ. दीना पाण्डेय, डॉ. रामदीप प्रसाद सिंह आदि प्रमुख हैं.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *