News Flash
Search

बांका में सुपर-50 का पहली बार होगा आयोजन

बांका। जिले मे पहली बार सुपर 50 का आयोजन किया जा रहा है. इसके द्वारा बिहार माध्यमिक परीक्षा 2018 मे शामिल होने वाले 50 छात्र छात्राओं के लिए नि: शुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है. इसका उद्देश्य विद्यार्थी के बेहतर रिजल्ट के साथ साथ राज्य स्तर पर बांका का नाम रोशन करने की कवायद की जा रही है. भविष्य मे अच्छे परीक्षा परिणाम के लिए स्वयं के साथ साथ विषय विशेषज्ञ शिक्षकों की टीम तैयार किया जा रहा है . डायरेक्टर ललित किशोर कुमार ने कहा कि सुपर 50 के माध्यम से आर्थिक रूप से विपन्न बच्चों को बेहतर शिक्षा हासिल हो सके इसके लिए उपचारात्मक शिक्षा की व्यवस्था की गयी है. साथ ही यहां पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के साथ साथ पठन पाठन की सभी सामग्री पुस्तक, कॉपी, पेन, पेंसील, रबड़, कटर, ज्योमेट्री बॉक्स आदि मुफ्त मे मुहैया करायी जाएगी. अधिकारियों की टीम द्वारा कैरियर संबंधी मार्गदर्शन भी कराने की योजना है.
सुपर 50 मे पढ़ने के इच्छुक दशम वर्ग के छात्र छात्रांए अपने विद्यालय मे फार्म जमा कर सकते है बाहर के विद्यार्थी बांका के शिवाजी चौक स्थित संतोष बुक स्टॉल पर फार्म जमा कर सकते है. विद्यार्थी का चयन प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा का आयोजन दिनांक 18.11.2017 को होगा जिसमे गणित, सामान्य ज्ञान, विज्ञान के 60 मिनट मे 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा परिणाम 22.11.2017 को घोषित किया जाएगा. चयनित विद्यार्थी के लिए कक्षा का संचालन प्राथमिक विद्यालय जगतपुर बांका मे 26 नवम्बर 2017 से बालिकाओं का सुवह 6:30 से 8:30 तक तथा बालको के लिए कक्षा का संचालन सायं 6:30 से 8:30 तक होगा. विद्यार्थी विशेष जानकारी के लिए ललित किशोर कुमार के मोबाईल संख्या 8521496954 एवं 9532926854 पर सम्पर्क कर सकते है. 
बतातें चलें कि ललित किशोर कुमार गोरखपुर के गणित के विद्वान शिक्षक है. सामाजिक सेवा मे इनका योगदान देशव्यापी है. इनकी सामाजिक संस्था शिक्षा, स्वास्थय, मानवाधिकार के मसले पर लगातार काम कर रही है. बांका जिले मे भी कई प्राथमिक व उच्च विद्यालय मे छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इनके द्वारा कॉपी,कलम का मुफ्त वितरण किया जा चुका है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *