News Flash
Search

हाजीपुर में एक करोड़ के मणिपुरी गांजे के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

हाजीपुर। सदर थाना क्षेत्र स्थित महुआ रोड के धोबघट्टी के पास से बुधवार दोपहर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना की टीम ने एक ट्रक में रखे 780 किलो गंजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद गांजे का बाजार मूल्य तकरीबन एक करोड़ रुपए बताया जा रहा है. स्पेशल टास्क फोर्स की मदद से की गई इस कारवाई में बरामद गांजा पूर्वोत्तर भारत के मणिपुर से लाया जा रहा था. गिरफ्तार दोनों युवक हाजीपुर का रहने वाला अमित सिंह और उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला अली अकबर है.
पुलिस ने गांजा लादे ट्रक के साथ चालक व खलासी को भी धर दबोचा. इस पूरे ऑपरेशन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के बिहार-झारखंड के जोनल डायरेक्टर टीएन सिंह की टीम लगी हुई थी. इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए जोनल डायरेक्टर ने बताया कि तस्करों ने ट्रक पर 78 पैकेट में गांजा लाद कर उसे प्लाई से पैक कर रखा था. प्रत्येक पैकेट में 10 किलो गांजा रखा गया था. गांजा लोड करने के बाद ट्रक मणिपुर से वैशाली जिले के महुआ के लिया जा रहा था.
पूछताछ के दौरान खलासी व चालक ने बताया कि वे दोनों गाड़ियों से सामान पहुचने का काम किया करते है. लंबी दूरी पर जाने के दौरान दोनों समय बदल कर गाडी चलाया करते है. चालकों ने बताया कि उन्हें गाड़ी देने के बाद दो युवक उनके ट्रक के आगे कुछ देर तक चले और सामान पहुंचाने के निर्देश देने के बाद गायब हो गए. चालक व खलासी की निशानदेही पर पुलिस छानबीन कर रही है.

बिहार में अब तक 30,000 किलो गंजा जप्त: सिंह
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना के जोनल डायरेक्टर टीएन सिंह ने कहा कि सावन महिना आते ही जिले में अक्सर गांजे के डिमांड बढ़ जाती है. बुधवार की सुबह सूचना मिलने पर एसटीएफ की मदद से एक टीम बनाई गई. फिर ट्रक का पीछा कर उसे हाजीपुर सदर थाना के धोबघट्टी के पास पकड़ लिया गया. पूरे बिहार में इस वर्ष अबतक 30,000 किलो गंजा जप्त किया गया है. जिसमे कुल 35 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *