बिहार में शीघ्र लांच होगी न्यूज़ मैगज़ीन ‘हॉटलाइन ‘

हिंदी न्यूज़ मैगज़ीन ‘हॉटलाइन’

पटना । ऑफबीट हिंदी न्यूज़ मैगज़ीन “हॉटलाइन” अब बिहार से जल्द लांच होगी. इसका ऐलान आज पत्रिका के डायरेक्टर और संपादक डॉ. अखिलेश कुमार सिंह ने पटना में किया. डॉ. अखिलेश ने कहा की ‘हॉटलाइन’ एक ऑफबीट मैगज़ीन है. इसमें बिहार के पाठकों को ऑफबीट स्टोरी पढ़ने को मिलेगी. इसके पहले यह मैगज़ीन झारखण्ड में तहलका मचा चुकी है. बहरहाल राष्ट्रीय स्तर की यह पत्रिका झारखण्ड से प्रकाशित हो रही है.  1, आईएएस कॉलोनी में इसका स्टेट ऑफिस खोला गया है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अनुमंडल स्तर पर प्रतिनिधियों की बहाली की जाएगी.

कौन हैं अखिलेश कुमार सिंह

डॉ. अखिलेश कुमार सिंह ‘हॉटलाइन’ मैगज़ीन के डायरेक्टर और संपादक हैं. वे बिहार कैडर के अवकाशप्राप्त आईएएस ऑफिसर राम उपदेश सिंह के पुत्र हैं. डॉ. सिंह ने प्रबंधन से पीएच.डी. की डिग्री हासिल की है. वे वर्ष 1990 से 2007 तक ‘हिंदुस्तान’ हिंदी दैनिक के पटना और रांची संस्करण में मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत रहे हैं. वे वर्ष 2008 से 2010 तक सन्मार्ग के जेनेरल मैनेजर (जीएम) के पद पर कार्यरत रहे. वे पायनियर  में भी जीएम पद पर रहे हैं. वर्ष 2012 से 2014  तक ‘खास खबर’ के जीएम थे. साथ ही वे 2015 से 2017 तक ‘आजाद सिपाही’ के सीजीएम पद पर कार्य रत थे.

कुमार नीरज बने ‘हॉटलाइन’ के स्टेट हेड

वरिष्ठ पत्रकार कुमार नीरज ‘हॉटलाइन’ पत्रिका के बिहार के स्टेट हेड बनाये गए हैं. इससे पहले वे लम्बे समय तक ‘हिंदुस्तान’ हिंदी दैनिक में कार्यरत थे. बहरहाल वे न्यूज़ पोर्टल ‘बिहार टुडे’ www.bihartoday.in के ब्यूरोचीफ के पद पर कार्यरत हैं. 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *