News Flash
Search

डीपीआरओज को दिया गया ई-एडवरटाईजिंग का प्रशिक्षण

पटना । सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में आज बिहार के जिला जनसम्पर्क पदाधिकारियों को ई-एडवरटाइजमेंट, सोशल मीडिया, फेसबुक, टवीटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्स अप पर विकासात्मक एवं विभाग के सफलता की कहानी को अपलोड व सेंड करने की प्रक्रिया की तकनीकी जानकारी दी गी. पी.आर. एजेंसी के तकनीकी विशेषज्ञों की टीम ने ई एडवरटाइजमेंट के बारें में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि अब जिले में ही सभी विभागों द्वारा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में विज्ञापन दिया जायेगा. जिलों के सूचना एवं जन सम्पर्क इकाई ऑनलाइन मुख्यालय पटना को विज्ञापन भेज देंगे. पी.आर. एजेंसी द्वारा तकनीकी रूप से जिलों में आने वाले विज्ञापन प्राप्त कर इसका प्रकाशन सुनिश्चित किया जायेगा और इसकी जानकारी जिलों को भी दी जायेगी.
विज्ञापन प्रकाशन के लिए सामान्य रूप का विज्ञापन 15 दिन पूर्व और अल्पकालीन सूचना टेंडर प्रकाशन हेतु 7 दिन पूर्व विज्ञापन सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग को देना होगा। यदि सूचना प्रका’ान अत्याव’यक हो तो संबंधित जिला के जिलाधिकारी सूचना जन सम्पर्क विभाग के सचिव से प्रकाशन हेतु अनुरोध भेजेंगे और अनुरोध में बताना होगा कि इसका प्रकाशन दूसरे दिन क्यों आव’यक है। सोशल मीडिया, टवीटर, फेसबुक पर सूचना तुरंत देने हेतु इसकी व्यावहारिक जानकारी दी गई।.
विभाग के निदेशक अनुपम कुमार ने उक्त अवसर पर पदाधिकारियों को संबोधित किया. प्रशिक्षण उपसच्चिव संजय कृष्ण ने पदाधिकारियों को प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं पर विशेष रूप से जानकारी दी. इलेक्ट्रोनिक अभियंता विजय कुमार ने तकनीकी पहलू की जानकारी दी.  उक्त अवसर पर प्रेस उपनिदेशक बिदु भूषण प्रसाद भी उपस्थित थे.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *